Bihar DGP in charge of IPS SK Singhal who sentenced Shahabuddin शहाबुद्दीन को सजा दिलाने वाले IPS एस के सिंघल को बिहार के DGP का प्रभार..

बिहार के गृह विभाग की तरफ से शनिवार जारी अधिसूचना के मुताबिक 1988 बैच के आईपीएस अफसर एस.के. सिंघल, सुनील कुमार से एडीजी  का पदभार संभालेंगे, जिन्हें जनवरी में महानिदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया था. स..

बिहार के गृह विभाग की तरफ से शनिवार जारी अधिसूचना के मुताबिक 1988 बैच के आईपीएस अफसर एस.के. सिंघल, सुनील कुमार से एडीजी  का पदभार संभालेंगे, जिन्हें जनवरी में महानिदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया था. सिंघल को बिहार मिलिट्री पुलिस  में एडीजी के रूप में नियुक्त किया गया था.

अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ के मुताबिक बिहार पुलिस में एडीजी मुख्यालय का पद अहम है क्योंकि डीजीपी के बाद इसे दूसरे नंबर का पद माना जाता है. एसके सिंघल उन 14 आईपीएस अफसरों में शामिल हैं जिनके तबादले किए गए हैं.
 
सिंघल 1996 में तब सुर्खियों में आए थे जब उन पर सीवान में डॉन-राजनेता शहाबुद्दीन ने हमला किया था. उस दौरान वह वहां पुलिस अधीक्षक (एसपी) के तौर पर तैनात थे. 2007 में एक विशेष अदालत ने शहाबुद्दीन को एसके सिंघल पर हमले के मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी.

एडीजी मुख्यालय के रूप में सिंघल की नियुक्ति अहम इसलिए मानी जा रही है क्योंकि शहाबुद्दीन को हाल ही में राज्य सरकार की पहल पर सीवान से दिल्ली की तिहाड़ जेल में ट्रांसफर किया गया था. एसपी के तौर पर 1996 में एसके सिंघल ने शहाबुद्दीन के खिलाफ सीवान के दरौली पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. उनकी सक्रियता और कार्रवाई के चलते आखिरकार शहाबुद्दीन को कोर्ट ने दोषी ठहराया.

Comments 0

No comments found